About me

 

About me

About me ke इस पेज में मेरे बारेमे बात करू तो, मेरा पेशा जॉब है, में एक अच्छी कंपनी में डिपाटमेंट हेड के तोर पे काम करता हु। कुछ न कुछ लिखने का शोक रखता हु। ये शोख पहले से था। अपने विचारो को रखने की सही जगह मुझे ब्लॉगिंग लगी। वैसे इसके आलावा भी मेरा दूसरा वेबसाइट है। इससे पहला मेरा वेबसाइट मेरे विषय इलेक्ट्रिकल से जुड़ा है।

मेरी बचपन से धार्मिकता में रूचि रही है। में एक छोटे से गांव में रहता था मेरे पिताजी एक किसान थे। बारिश के दिनों में किसान को काम कम रहता है। उसी समय पिताजी हमें रामायण और महाभारत का पाठ सुनाते थे। मेरा परिवार आध्यात्मिकता की तरफ पहले से रूचि रखता है।

यहाँ मेने गूगल में सर्च देख तो दंग रह गया। मेने सोचा बहुत सरे लोग हमारे धर्म के बारेमे व्रत, कथा, आरती, तीर्थधाम एवं हमारे त्यौहार के बारेमे लोग जानना चाहता है। 

 

Logo of Dharmgyan.com

About me

 

मेरी कोशिश रहेगी की में सम्पूर्ण सत्य के साथ लिखूंगा, में राहु न राहु सनातन हिन्दू धर्म की बाते लीगो तक पहुंचे। वैसे सनातन धर्मज्ञान (Dharmgyan) का भंडार है।

में ज्ञानी नहीं हु पर मुझे लिखना है। नया जानना है। समजना है। इसलिए में इसमें और भी ज्यादा अभ्यास करूँगा। सही जानकारी लोगो तक पहुँचाऊँगा।

मेरे कोशिश रहेगी की में सनातन धर्म के सभी विषयो  Dharmgyan.com  के द्वारा अपना ज्ञान बाटूंगा आशा करता हु, की आपको पसंद आएगा।

सनातन हिन्दू धर्म दुनिया का सबसे पुराना धर्म है। कही युगो से चलता है। हमारी संस्कृति भी प्राचीन संस्कृति में एक है।     

रामायण, महाभारत, गीता, पुराणों और कही धार्मिक ग्रथो है । जिसमे प्रकश डालना मुझे उचित लगता है। इसी उद्देश्य से मेने Dhrmgyan.com  वेबसाइट की रचना की है। 

 

Must Give opinion About This Website

 

About me के इस पेज में निचे मेरे सोशल मीडिया एकाउंट्स की लिंक है। आप  मेरा कांटेक्ट कर सकते हो। और आप मुझसे कनेक्ट भी हो सकते हो।

ईमेल एड्रेस –  [email protected]

फेसबुक एड्रेस – https://www.facebook.com//mahendrasinh.rana1

ट्विटर एड्रेस – Twitter.com/@mahendrasinh212

इंस्टाग्राम एड्रेस – https://www.instagram.com/mahendrasinhrana01/